भारत को बड़ा झटका, चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हुआ तूफानी ओपनर पृथ्वी शॉ

0
310

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के युवा और तूफानी ओपनर पृथ्वी शॉ चोट के वजह से सीरीज के पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में फील्डिंग के दौरान इस खिलाड़ी की टखने में चोट लग गई।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के सलामी बल्लेबाज मैक्स ब्रंट को डीप मिड विकेट पर बाइंड्री लाइन के पास कैच करने के बाद पृथ्वी अपना संतुलन बना कर नहीं रख सके और गिर पड़े। दर्द से कराहते पृथ्वी अपने बाएं पैर को जमीन पर रख भी नहीं पा रहे थे।

टीम इंडिया के फीजियो पैट्रिक फरहार्ट तुरंत मैदान में पहुंच कर पृथ्वी को ड्रेसिंग रूम में लेकर गए। बीसीसीआइ ने ट्वीट कर जानकारी दी कि शॉ 6 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इस चोट से ठीक होने के लिए वह रिहेबिलिटेशन में जाएंगे।

ऑस्ट्रेलियाई पारी की दौरान मैक्स ब्रायंट ने ऊंचा शॉट खेला था, जिसे लपकने के लिए पृथ्वी ने पूरा जोर लगाया और खुद को बाउंड्री लाइन के अंदर रखकर कैच पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह असफल रहे और चोटिल भी हो गए।

भारत ने पहली पारी में बनाए 358 रन

भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन (सीए XI) के बीच खेल जा रहे अभ्यास मैच में सीए XI ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। आपको बता दें कि इस अभ्यास मैच का पहला दिन बारिश की वजह से धुल गया था। इस अभ्यास मैच में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत की पहली पारी 358 रन पर 9 विकेट पर भारत की पारी समाप्त हो गई।

भारत की तरफ से पांच बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक जमाए। पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने अर्धशतक ठोके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here