PM मोदी का अंडमान-निकोबार दौरा आज, फहराएंगे 150 फुट ऊंचा तिरंगा

0
31

प्रधानमंत्री ‘वॉल ऑफ लोस्ट सोल्स’ में एक स्मारक की नींव रखेंगे और मोमबत्ती जलाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में रविवार को कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. वह रविवार को पोर्ट ब्लेयर के कार निकोबार में स्थित सुनामी स्मारक जाएंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि प्रधानमंत्री ‘वॉल ऑफ लोस्ट सोल्स’ में एक स्मारक की नींव रखेंगे और मोमबत्ती जलाएंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री अरोंग में एक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का उद्घाटन करेंगे और कुछ बुनियादी ढांचों से जुड़ी परियोजनाओं की नींव रखेंगे. पीएम मोदी एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे.

इसके बाद दिन में वह पोर्ट ब्लेयर के शहीद स्तंभ में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और शहर के सेल्यूलर जेल का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री द्वीप की नवोन्मेष और स्टार्टअप नीति भी जारी करेंगे. बयान में बताया गया है कि प्रधानमंत्री 7एमडब्ल्यू सौर ऊर्जा संयंत्र, सौर गांव का उद्घाटन करेंगे। वह कई विकास परियोजनाओं की नींव रखेंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी अंडमान और निकोबार के पोर्ट ब्लेयर जाएंगे. पोर्ट ब्लेयर में 75 साल पहले इसी दिन 1943 में पहली बार भारतीय जमीन पर सबसे पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने झंडा फहराया था. ये झंडा आजाद हिंद फौज का था. पीएम मोदी नेताजी द्वारा पहली बार भारतीय भूमि पर तिरंगा फहराए जाने की 75वीं सालगिरह पर पोर्टब्लेयर में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इस दिन की याद में पीएम मोदी वहां 150 फुट ऊंचा झंडा भी फहराएंगे. नेताजी की याद में पीएम मोदी एक स्मारक डाक टिकट और सिक्का भी जारी करेंगे.

Sources:-Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here